Updated: | Sun, 27 Jun 2021 10:18 AM (IST)

LIVE Jammu Technical Airport Blasts: जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट में बीती रात 2 बजे धमाकों की आवाज सुनवाई दी। तत्काल जम्मू पुलिस के आला अधिकारी और अन्य एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अब तक की जांच के मुताबिक, ड्रोन से दो धमाकों को अंजाम दिया गया, जिनमें दो लोग घायल भी हुए हैं। तकनीकी हवाई अड्डे की इमारत का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। एक इमारत की छत में छेद हो गया है। शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया है कि यह ड्रोन हमला था। मौके से खाली खोखा भी बरामद किया गया है। इस बीच, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना के बारे में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की। एयर मार्शल विक्रम सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं।

बता दें यह एयरपोर्ट इसलिए भी अहम है क्योंकि यहीं वायु सेना का बेस है। इसी परिसर में सेना के कुछ परिवार रहते हैं, कैंटिंन, प्ले ग्राउंड समेत अन्य सुविधाएं हैं। आतंकी गतिविधि के एंगल से भी जांच हो रही है। अधिकारियों के मुताबिक, दोनों धमाके कम क्षमता वाले थे।

वायु सेना ने आधिकारिक जानकारी देते हुए कहा, दो धमाके हुए हैं। एक धमाके में इमारत की छत को नुकसान पहुंचा है, जबकि दूसरे धमाका खुले स्थान पर हुआ। यह भी माना जा रहा है कि धमाका ड्रोन से किया गया हो सकता है। इस बीच, सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं। इतना अधिक सुरक्षा के बावजूद यह धमाके कैसे हो गए?

वहीं एक अन्य घटनाक्रम के तहत जम्मू पुलिस को बड़ा कामयाबी हासिल हुई जब स्थानीय वेब मॉल के पास से 20 साल के आतंकी नदीम को गिरफ्तार किया गया है। यह मॉल त्रिकूटा इलाके में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर है। सबसे बड़ी बात यह है कि बनिहाल के रहने वाले नदीम के पास से 5 किलो आईईडी भी बरामद हुआ है। नदीम से पूछताछ की जा रही है।

Image

Image

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here