Updated: | Mon, 05 Jul 2021 01:26 PM (IST)

मुंबई Maharashtra Politics। महाराष्ट्र में शिवसेना (Shivsena) और भाजपा (BJP) के एक बार फिर साथ आने की अटकलें तेज होने लगी है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान के बाद शिवसेना नेता संजय राउत का बयान भी कुछ ऐसे ही संकेत दे रहा है। भाजपा के साथ फिर गठबंधन पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि हमारा संबंध भारत-पाकिस्तान (India -Pakistan) जैसी नहीं है, बल्कि हमारा रिश्ता आमिर खान (Aamir Khan) और किरण राव (Kiran Rao) की तरह है।

इशारों में क्या कह गए राउत

सियासी हलकों में संजय राउत के बयान के अब अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना के साथ दुश्मनी नहीं है, सिर्फ वैचारिक मतभेद है और अब संजय राउत ने भाजपा शिवसेना संबंधों को अभिनेता आमिर खान व किरण राव के रिश्ते के समान बता दिया है, जिन्होंने हाल ही तलाक लेने के घोषणा की है लेकिन साथ ही यह भी कहा कि हम अच्छे दोस्त बने रहेंगे और प्रोफेशनली साथ काम करते रहेंगे।

फडणवीस बोले थे, राजनीति में किंतु परंतु नहीं होता

इससे पहले पूर्ण मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह भी कहा था कि राजनीति में कभी भी ‘किंतु-परंतु” नहीं होता है। क्या भाजपा और शिवसेना साथ आ सकते हैं? इस सवाल पर देवेंद्र फडणवीस ने सीधा जवाब दिया था कि स्थिति के आधार पर सही फैसला लिया जाएगा। फडणवीस ने कहा कि शिवसेना ने हमारे साथ 2019 का विधानसभा चनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना ने उन्हीं लोगों से हाथ मिला लिया, जिनके खिलाफ हमने चुनाव लड़ा था।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here