Updated: | Sun, 04 Jul 2021 11:22 PM (IST)

Maharashtra Politics: लगता है बीजेपी और शिवसेना के बीच फिर से गठबंधन की खिचड़ी पक रही है। शिव सेना सांसद संजय राउत और भाजपा विधायक आशीष शेलार के बीच शनिवार को हुई सीक्रेट मीटिंग की खबरें आने के बाद से एक बार फिर ये चर्चा जोर-शोर से चल रही है कि बीजेपी और शिवसेनाएक साथ आने की तैयारी में है। वैसे भी शिवसेना के कई नेता और मंत्री केन्द्रीय एजेंसियों की जांच से परेशान हैं और मुख्यमंत्री ठाकरे से फिर से बीजेपी के साथ आने की अपील कर चुके हैं। इस कड़ी में बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री देवेन्द्र फडणवीस का बयान भी अहम माना जा रहा है। विधानसभा के मॉनसून सत्र शुरू होने की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि शिवसेना से कोई शत्रुता नहीं है, सिर्फ वैचारिक मतभेद हैं।

देवेंद्र फडणवीस ने ये भी कहा कि राजनीति में अगर-मगर का कोई मतलब नहीं होता। स्थितियों को देखकर निर्णय लिया जाता है। इस मौके पर उन्होंने शिवसेना और भाजपा में अलगाव की वजहों का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि हमारे मित्र, हमारा साथ छोड़कर ऐसे लोगों के साथ चले गये, जो हमारे खिलाफ चुनाव लड़कर आए थे। इसीलिए मतभेद पैदा हुआ, लेकिन वे हमारे शत्रु नहीं हैं।

संजय राउत और आशिष शेलार की सीक्रेट मीटिंग के बारे में उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है और अधिकृत रूप से बीजेपी की शिवसेना या किसी भी अन्य पार्टी से ऐसी किसी भी तरह की मीटिंग नहीं हुई है। सोमवार को शुरू हो रहे विधानसभा के मॉनसून सत्र के बारे में उन्होंने कहा कि हम सदन में जनता से जुड़े कई सवाल उठाने की कोशिश करेंगे।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here