Publish Date: | Tue, 27 Jul 2021 07:48 AM (IST)

Mamata Banerjee in Delhi: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांच दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। मंगलवार को वे कई नेताओं से मुलाकात करेंगी। पूरे देश की नजर शाम 4 बजे पीएम मोदी के साथ होने वाली मुलाकात पर टिकी है। पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद यह पहला मौका है जब दोनों नेता रूबरू मिलेंगे। Mamata Banerjee और केंद्र की तनातनी लगातार जारी है। कई मुद्दों पर Mamata Banerjee ने मोदी सरकार का नीति पर सवाल उठाए हैं। वहीं बंगाल की सीएम कई विपक्षी नेताओं से भी मिलेंगी। इस पर भी सभी की नजर रहेगी। Mamata Banerjee ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात का समय मांगा है।

राज्यसभा में पार्टी के संसदीय नेता डेरेक ओ ब्रायन ने बताया, यह ममता बनर्जी की एक महत्वपूर्ण यात्रा है और यह भारतीय राजनीति के लिए एक महत्वपूर्ण सप्ताह है। यह पूछे जाने पर कि क्या यह यात्रा राष्ट्रीय राजनीति में ममता बनर्जी की सक्रिय भूमिका का संकेत देती है, ओ’ब्रायन ने कहा कि वह किसी कुर्सी या पद की मांग नहीं कर रही हैं। गौरतलब है कि उनकी यात्रा से पहले कांग्रेस और टीएमसी में आपसी नजदीकी को लेककर महत्वपूर्ण बदलाव हुए हैं।

कांग्रेस की टीएमसी से करीबी के दो कदम

पहला: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को इस पद से हटाया, जिनके साथ टीएमसी बात करने को तैयार नहीं थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को संसद के दोनों सदनों में सहयोगी दलों के साथ समन्वय करने की जिम्मेदारी दी।

दूसरा: कांग्रेस ने स्वीकार किया था कि न केवल राहुल गांधी बल्कि टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी भी अपने आधिकारिक हैंडल से एक ट्वीट के साथ पेगासस साइबर हमले का शिकार हुए हैं। इसने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के कारण बनर्जी को निशाना बनाया गया।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here