जानकारी के मुताबिक, बुधवार (7 जून) शाम छह बजे के करीब नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल में युवाओं को तरजीह देंगे। साथ ही उच्च शिक्षा वाले सांसदों को भी मौका दिया जा सकता है।

नई दिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पहली बार होने वाले कैबिनेट विस्तार की अटकलों पर अब विराम लग गया है अब ये तय हो गया है कि कल (बुधवार) मोदी कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार (7 जून) शाम छह बजे के करीब नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल में युवाओं को तरजीह देंगे। साथ ही उच्च शिक्षा वाले सांसदों को भी मौका दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि 20 से अधिक नए चेहरे को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, केंद्र सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्रियों के शपथ ग्रहण की जानकारी राष्ट्रपति भवन को दे दी गई है। शपथ ग्रहण समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग समेत तमाम कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण में शपथ लेने वाले मंत्री के परिवार के सिर्फ एक सदस्य को कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, जिन नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है, उनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुशील मोदी, तीरथ सिंह रावत, सर्वानंद सोनोवाल, पशुपति पारस, आरके रंजन सिंह, अपना दल की अनुप्रिया पटेल जैसे कद्दावर नेताओं का नाम शामिल हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here