डिजिटल डेस्क, याउंड। कैमरून के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के दो जिलों में फैली हैजा की महामारी में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है और 180 से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं।

एमएसएफ मेडिकल कोऑर्डिनेटर डोनाटियन शिशिंबी ने मंगलवार को एमएसएफ द्वारा जारी एक बयान में कहा एकोंडो टिटि हेल्थ डिस्ट्रिक्ट ने हैजा के 160 से अधिक मामलों की सूचना दी है, जिसमें 62 मरीज हैजा के उपचार इकाई में अस्पताल में भर्ती हैं। 15 रोगियों का इलाज ओरल रिहाइड्रेशन पॉइंट पर किया गया है और 5 मौतें दर्ज की गई हैं। बकासी स्वास्थ्य जिले में भी तीन के साथ 29 संदिग्ध मामले दर्ज किए गए हैं। स्थिति विशेष रूप से चिंताजनक है क्योंकि इसका मतलब है कि समुदाय में हैजा फैल गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इसमें कहा गया है कि आबादी हैजा जैसी संक्रामक बीमारियों की चपेट में है। अंतरराष्ट्रीय मेडिकल चैरिटी ने हैजा के दो उपचार केंद्र स्थापित किए हैं और आबादी को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम को प्रभावित क्षेत्रों में भेजा है। नवंबर की शुरुआत में, क्षेत्र में देश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी थी कि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के साथ क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हैजा फैल रहा था।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here