Updated: | Tue, 06 Jul 2021 08:23 AM (IST)

Mumbai Local Train : कोरोना महामारी के चलते महाराष्ट्र लोकल ट्रेन के मद्देनजर राज्य ज्यादा से ज्यादा सतर्कता बरत रहा है। तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए कर्नाटक राज्य का उदाहरण का हवाला देते हुए, जिसने वैक्सीनेशल की कम से कम एक डोज़ ले ली है उसे लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। महाराष्ट्र सरकार को इसी नियम को पालन करने की आवश्यकता है। अगर तीसरी लहर को ध्यान में नहीं रखा जाए तो यह लहर दूसरी लहर से कहीं ज्यादा घातक साबित हो सकती है।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी और आगामी कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए आम जनता को मुंबई लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति नहीं दी है। जिसे लेकर सोमवार को ट्रेनो द्वारा उपनगरीय खंड के कुछ यात्रियों ने राज्य सरकार से उन वैक्सीनेशन को अनुमति देने का आग्रह किया है जिन्होंने कम से कम एक टीका लगवा चुके हैं। इस नियम को लेकर यात्रीगण कर्नाटक राज्य द्वारा जारी किए गए नियम को पालन करने की सलाह दे रहे हैं।

मुंबई के रेलवे पैंसेंजर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नंदकुमार देशमुख ने कहा कि कर्नाटक सरकार ने टीके लेने वालों को कई तरह की छूटा और रियायतें दी हैं। उन्होनें कहा कि ‘अगर एमएमआर में इस तरह की अनुमति दी जाती है तो मुझे यकीन है कि इससे कई यात्रियों को फायदा होगा साथ ही वैक्सीनेशन को भी बढ़ावा मिलेगा।’’ बतादें कि कोरोनवायरस की दूसरी लहर के दौरान राज्य में दूसरी बार अप्रैल में आम जनता के लिए इस सेवा को बंद कर दिया गया था।

फिलहाल स्थिति की अगर बात करें तो राज्य में लोकल ट्रेन से लगभग रोजाना 30 लाख यात्री सफर कर रहे हैं हालांकि यह सेवा सिर्फ उन लोगों के लिए है, जो कोरोना सेवाएं दे रहे हैं या अस्पताल के लिए आवागमन कर रहे हैं। आम जनता के लिए फिलहाल इसे बंद कर रखा है। वहीं रेल यात्री सुभाष गुप्ता ने कहा कि टीकाकरण कराने वाले लोगों के लिए ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू की जाएं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here