डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एचएमडी ग्लोबल के स्वामित्व वाली Nokia (नोकिया) कंपनी ने भारत में नया स्मार्टफोन Nokia G20 (नोकिया जी20) लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल सेंसर के साथ क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में MediaTek Helio G35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कंपनी ने इसमें 5050mAh की बैटरी दी है। 

बात करें की तो Nokia G20 स्मार्टफोन को 12,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है।  इस स्मार्टफोन की बिक्री 7 जुलाई से अमेजन इंडिया और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होगी। आइए जानते हैं इसकी स्पेसिफिकेशन के बारे में…

Oppo Reno6 का नया कलर वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत  

Nokia G20: स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले

Nokia G20 स्मार्टफोन में 6.5 इंच की HD+ LCD डिस्प्ले दी गई है, जो कि V-नॉच डिजाइन के साथ आती है। यह डिस्प्ले 1600X720 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया है। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

प्लेटफार्म/ रैम/ प्रोसेसर/ स्टोरेज
यह स्मार्टफोन Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें 4GB रैम के साथ MediaTek Helio G35 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

Nokia 105 4G की लॉन्चिंग के कई हफ्तों बाद हुआ कीमत का खुलासा

बैटरी 
Nokia G20 स्मार्टफोन में 5050mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 10 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here