डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी (पीएचएसी) के अनुसार, अगर ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ते हैं, तो कनाडा में दैनिक कोविड -19 मामलें जनवरी से पहले 10,000 से ऊपर के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्वास्थ्य मंत्री जीन-यवेस डुक्लोस के हवाले से कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट खतरनाक है और वैश्विक महामारी विज्ञान की स्थिति जल्दी बदल सकती है। हम सभी को इसके लिए तैयार रहने की जरूरत है। डेल्टा वेरिएंट कनाडा में प्रमुख स्ट्रेन बना हुआ है, लेकिन ओमिक्रॉन का प्रसार बढ़ रहा है। 9 दिसंबर तक, कनाडा ने 87 ओमिक्रॉन मामलों की पुष्टि की।

पीएचएसी ने कहा है कि इस बारे में बहुत अनिश्चितता है कि कितने मामले दर्ज किए जा सकते हैं, एक दिन में 3,300 से अधिक मामलों के मौजूदा स्तर से वृद्धि की संभावना है, क्योंकि कनाडा संक्रमणों में क्रमिक लेकिन स्थिर वृद्धि का अनुभव कर रहा है। शुक्रवार दोपहर तक, कनाडा ने 3,878 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए। यहां कुल 1,826,888 मामले सामने आए, जिनमें 29,897 मौतें शामिल हैं।

ओंटारियो में 1,453 नए कोविड -19 मामले और 11 मौतों की सूचना दी, जबकि शुक्रवार को क्यूबेक में 2,013 नए मामले दर्ज किए गए। पीएचएसी ने कहा कि अगर ओमिक्रॉन वेरिएंट फैल जाता है और ट्रांसमिशन के मौजूदा स्तर को बनाए रखा जाता है, तो जनवरी में कोविड-19 मामले चौगुने होकर 12,000 हो सकते हैं। पीएचएसी ने कहा कि ओमिक्रॉन की अधिक से अधिक संक्रमण और पूर्व संक्रमण-टीकाकरण से कम सुरक्षा की क्षमता इसके मामले बढ़ा सकती है।

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here