नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र ( Parliament Winter Session ) में सांसदों का निलंबन विरोध का बड़ी वजह बनता जा रहा है। लगातार चौथे दिन भी संसद बाहर 12 निलंबित सांसदों का प्रदर्शन जारी है। खास बात यह है कि निलंबित किए गए 12 सांसदों के समर्थन में विपक्ष के प्रदर्शन के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के सांसदों ने भी बड़ा कदम उठाया। बीजेपी सांसदों ने भी विपक्ष के खिलाफ संसद ना चलने देने के विरोध में प्रदर्शन किया। बीजेपी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से लेकर अंबेडकर प्रतिमा तक विरोध मार्च निकाला।

बीजेपी सांसद जफर इस्लाम ने कहा कि विपक्ष लगातार प्रदर्शन के जरिए लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। बीजेपी किसी भी कीमत पर ये बर्दाश्त नहीं करेगी। संसद को भंग करना, माफी नहीं मांगने जैसी हरकतों के जरिए विपक्ष सिर्फ लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर प्रहार कर रहा है।

यह भी पढ़ेँः Parliament Winter Session: महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, TMC समेत 6 पार्टियों ने राज्यसभा से किया वॉकआउट

यह भी पढ़ेंः कोरोना गाइडलाइन को लेकर आमने-सामने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार, जानिए क्या है पूरा मामला

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मंडाविया ने लोकसभा में ‘ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतों’ के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि, हमने सभी राज्यों को पत्र लिखकर इस पर डेटा मांगा था। 19 राज्यों ने जवाब दिया, केवल पंजाब ने ऑक्सीजन की कमी के कारण चार ‘संदिग्ध’ मौतों की सूचना दी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here