नई दिल्ली। संसद के शीतलकालीन सत्र ( Parliament Winter Session ) का आज तीसरा दिन है। पहले दो दिन सदन में हंगामेदार रहे। 12 राज्यसभा ( Rajya Sabha ) सांसदों को निलंबन को लेकर विपक्ष नाराज है। दूसरे दिन मंगलवार को भी दिनभर सदन के अंदर और बाहर जमकर प्रदर्शन हुआ। वहीं बुधवार को भी सदन की शुरुआत से पहले ही विपक्ष का प्रदर्शन शुरू हो गया।

12 सांसदों के समर्थन में विपक्ष ने गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया। हाथों तख्तियां लिए विपक्षी नेता 12 सांसदों की बहाली की मांग करते दिखे।

यह भी पढ़ेँः Parliament Winter Session: राज्यसभा के बाद लोकसभा की कार्यवाही भी 1 दिसंबर तक के लिए हुई स्थगित

मनीष तिवारी ने महंगाई पर दिया स्थगन प्रस्ताव
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में देश में बढ़ती महंगाई और एलीपीजी गैस के दामों को लेकर स्थगन प्रस्ताव दिया है।

ओमिक्रॉन वैरिएंट पर चर्चा
सदन में बुधवार को कोरोना महामारी और ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर तैयारी पर चर्चा होनी है। वहीं कांग्रेस ने भी कोरोना से होने वाली मौतों की वास्तविक संख्या पर बहस का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ेंः Parliament Winter Session: मानसून सत्र में हंगामे के मामले में कांग्रेस, शिवसेना, TMC, CPI और CPM के 12 सांसद राज्यसभा से निलंबित

कांग्रेस की मांग है कि इस महामारी से अपनों को खोने वाले गरीब परिवारों को 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाए। माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर सदन में जोरदार हंगामा हो सकता है।

संसद के कमरा नंब 59 में लगी आग
बुधवार सुबह संसद भवन के बड़ी खबर सामने आई। संसद के कमरा नंबर-59 में सुबह 8 बजे आग लग गई। दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। फिलहाल किसी तरह की अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here