Publish Date: | Wed, 30 Jun 2021 04:40 PM (IST)

National Doctors Day: कोरोना महामारी के दौर में डॉक्टर्स ने लोगों ने जान बचाने में अहम भूमिका निभाई है। इस वायरस के खिलाफ जंग में सबसे बड़े हीरो रहे डॉक्टर्स के सम्मान में 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है। इस दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। PM मोदी ने हाल ही में मन की बात प्रोग्राम के दौरान यह ऐलान किया था कि एक जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि देश को कोविड-19 के खिलाफ जंग में भूमिका निभा रहे डॉक्टर्स पर देश को गर्व है। इसलिए 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे घोषित किया गया है। 1 जुलाई को वह 3 बजे इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उन्हें सम्बोधित करेंगे।

कोराना महामारी के दौर में डॉक्टरों का योगदान और उनका उत्साह बनाये रखना काफी अहम है। कोविड-19 की दूसरी लहर ने देशभर में अब तक 798 डॉक्टरों की जान जा चुकी है। लेकिन सभी डॉक्टर्स अपनी ड्यूटी में लगे हुए हैं। मंगलवार को IMA ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान के चलते दिल्ली में 128 डॉक्टरों की मौत हो गई है। इसके बाद बिहार में 115 और उत्तर प्रदेश में 79 डॉक्टर की मौत हुई है। रविवार को मन की बात में भी प्रधानमंत्री मोदी ने महामारी से जूझने में डॉक्टरों के योगदान की सराहना की।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी डिजिटल इंडिया के लाभार्थियों के साथ भी बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार एक जुलाई, गुरुवार को डिजिटल इंडिया लांच होने के छह वर्ष पूरे हो रहे हैं। इस मौके पर सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लोगों से बातचीत करेंगे।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here