Updated: | Sat, 26 Jun 2021 07:22 AM (IST)

Rashi Parivartan 2021। ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक सूर्य और बुध का एक ही राशि में साथ आना बेहद शुभ माना जाता है। ज्योतिष केअनुसार जब सूर्य और बुध एक ही राशि में रहते हैं तो बुधादित्य योग निर्मित होता है और फिलहाल सूर्य मिथुन राशि में विराजमान हैं और अगले महीने 7 जुलाई को बुध भी मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ऐसे में सूर्य और बुध का एक ही राशि में आना कुछ राशियों के लिए बेहद फलदायी हो सकता है। इन राशियों के जातकों को धन- लाभ की संभावना ज्यादा होती है। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए सूर्य और बुध का एक ही राशि में आना शुभ रहने वाला है –

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग काफी फलदायी होगा। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे।

कार्यों में सफलता के योग भी बन सकते हैं। किए गए कार्यों की सराहना की जाएगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अच्छा होगा। कार्यक्षेत्र में सब सफलता मिलेगी। लेन- देन और निवेश करने के लिए समय शुभ है। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को आर्थिक लाभ हो सकता है। लेन- देन और निवेश से फायदा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे नया वाहन या घर खरीदने के भी योग बन रहे हैं। कार्यों में सफलता मिलने के योग भी बन रहे हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग शुभ समाचार ला सकता है। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। आर्थिक लाभ हो सकता है। यात्रा के भी योग बन सकता है, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। धन- लाभ होने की पूरी संभावना है। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं से निजात मिल सकती है। पारिवारिक जीवन शांतिमय बीतेगा। नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन सकते हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं और स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहना होगा।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here