Publish Date: | Tue, 29 Jun 2021 08:46 AM (IST)

Rashi Parivartan July 2021: ब्रम्हाण्ड में ग्रहों के बदलने की स्थिति ज्योतिष के मुताबिक मानव जीवन को अत्यधिक रूप से प्रभावित करती है। जब-जब ग्रह अपनी स्थिति से परिवर्तित होते हैं, तब-तब ये मानव की कुंडली में नकारात्मक और सकारात्मक रूप से प्रभाव डालते हैं, जिसका सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है। जुलाई माह में भी बुध, शुक्र, सूर्य और मंगल अपनी राशि बदलने जा रहे हैं। इन ग्रहों के राशि बदलने की स्थिति असंख्य लोगों के जीवन को प्रभावित करेगी। ज्योतिष के अनुसार इन चारों ग्रहों के राशि परिवर्तन के कारण कुछ राशियों के लिए यह धन-दौलत के लिहाज से बहुत शुभ साबित होगा। चलिए जानते हैं इन ग्रहों के राशि बदलने से किन-किन राशियों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए जुलाई का महीना बेहद ही खास होने वाला है। इस दौरान आप अपने जीवन में आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाएंगे। इस राशि के नौकरीपेशा जातकों की नौकरी में तरक्की या बदलाव के शुभ योग हैं। इतना ही नहीं अगर व्यापारी वर्ग की बात करें तो इन्हें इस माह बड़ा काॅन्ट्रेक्ट या ऑर्डर मिल सकता है। कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि जुलाई माह में मिथुन राशि के जातक जो भी करेगें वह फलदायी साबित होगा।

तुला राशि

तुला राशि की अगर बात करें तो इस राशि के जातक पर भी अच्छा खासा असर पड़ने वाला है। जुलाई का माह तुला राशि वालों के लिए बेहद ही खास होने वाला है। इन जातकों पर माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी इसका असर सीधे तौर पर उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा। इस दौरान आप अच्छी खासी सेविंग भी कर सकते हैं। नौकरी-व्यवसायों में धन लाभ होगा। परिवार-दोस्तों का सहयोग भी प्राप्त होगा।

कुम्भ राशि

जुलाई का महीना कुम्भ राशि वालों के लिए भी खास साबित होने वाला है। इस महीने में माता लक्ष्मी जी की कृपा आप पर पड़ने वाली है। इस दौरान आपके रूके हुए पैसे आपको मिल सकते हैं। आय के स्त्रोत बढ़ने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। अगर कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह समय बहुत ही अच्छा है इस माह में आप अपना कोई भी अच्छा सा काम शुरू कर सकते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को भी ग्रहों में राशि परवर्तन होने का फायदा मिलेगा। माता लक्ष्मी जी की कृपा से हर कार्य में सफलता मिलेगी और धन लाभ होगा। नौकरीपेशा जातकों और व्यापारियों दोनों के हिए ही यह ग्रह परिवर्तन शुभ साबित होने वाला है। इतना ही नहीं अगर इन राशि के लोगों के घर अशांति फैली हुई है तो यह भी दूर होकर शांति में तब्दील होगी एवं सुख-समृध्दि का वास होगा।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here