इयरफोन एक ऐसी एसेसरी हैं जो ज़्यादातर लोग अपनी डिवाइसेस के साथ यूज करते हैं. बात करें ट्रू वायर्ड इयरफोन की तो ज़्यादातर लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. वायर्ड इयरफ़ोन अभी भी कई लोगों का पसंदीदा ऑप्शन हैं. ट्रू वायरलेस इयरफ़ोन की तुलना में वायर्ड ईयरफोन की माइक क्वालिटी काफी अच्छी होती है. वायर्ड ईयरफोन वायरलेस की तुलना में सस्ते होते हैं. वायर्ड ईयरफोन में और भी बहुत सी क्वालिटीज होती हैं जो वायरलेस में आमतौर पर नहीं पाई जाती. तो चलिए आपको बताते हैं सबसे सस्ते वायर्ड इयरफोन की जो काफी किफायती और अच्छी क्विलिटी के हैं:

Realme Buds 2: रियलमी बड्स 2 की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत है 599 रुपये. आप इस इयरबड  को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते है. इयरफ़ोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 2 मिमी बास बूस्ट ड्राइवर, बिल्ट-इन मैग्नेट और केबल ऑर्गनाइज़र आदि फीचर्स उपलब्ध हैं.

सोनी MDR-EX155AP हेडसेट :
Sony MDR-EX155AP इयरफ़ोन की कीमत मात्र 999 रुपये है और आप इसे  रिलायंस डिजिटल की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं. ये इयरफ़ोन 9mm ड्राइवरों के साथ आते हैं और इनकी आवृत्ति प्रतिक्रिया दर 5Hz से 24,000Hz तक होती है.

बोट बास हेड्स 225 :
बोट बास हेड्स 225 इयरफ़ोन की कीमत 549 रुपये है और ये Amazon पर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. इयरफ़ोन 10 मिमी ड्राइवरों के साथ आते हैं, और इनकी फ्रीक्वेसी रेंज 20Hz से 20,000Hz तक होती है. ये फोन इयरफोन पेसिव नॉइस कैंसीलेशन के साथ आते हैं और यूजर्स इस ईयरफोन की सहायता से कॉल कर सकते हैं.

JBL C200SI:
इन-ईयर इयरफ़ोन को आप सिर्फ 799 रुपये में खरीद सकते हैं और इस ईयरफोन को आप अमेज़न की वेबसाइट से खरीद सकते हैं. ये ईयरफोन 20Hz-20,000Hz की फ्रीक्वेंसी रिस्पॉन्स रेंज के साथ आता है.

Audio टेक्निका ATH-COR150RD: 
ऑडियो टेक्निका ATH-COR150RD इयरफ़ोन की कीमत सिर्फ 749 रुपये है और ये अधिकतम 20mW इनपुट पावर के साथ आते हैं. इयरफ़ोन 20Hz – 25,000Hz की फ्रीक्वन्सी दर के साथ आते हैं और इसमें 1.2 मीटर केबल कनेक्शन हैं। ऑडियो टेक्निका ATH-COR150RD में आपको 8 कलर ऑप्शन मिलते हैं.

Tags: Portable gadgets, Realme, Tech news





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here