डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रतनइंडिया समर्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Revolt Motors (रिवोल्ट मोटर्स) की इलेक्ट्रिक बाइक RV400 (आरवी 400) और RV300 (आरवी 300) की बुकिंग एक बार फिर से शुरू होने जा रही है। कंपनी ने घोषणा की है कि भारत में 18 जून 2021 से अपनी बाइक्स के लिए बुकिंग फिर से शुरू करने जा रही है। इसके अलवा कंपनी ने ग्राहकों द्वारा की गई बुकिंग के लिए डिलीवरी की तारीखें भी आगे बढ़ाने की बात कही है, जो पहले चालू वर्ष के दौरान डिलीवर होने वाली थी।

बता दें कि, Revolt RV400 और RV300 की बुकिंग को 6 शहरों में शुरू किया जाएगा। कंपनी वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, पुणे, चेन्नई, अहमदाबाद और हैदराबाद में अपनी बाइक्स को सेल करती है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह भारत के 35 शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने की घोषणा कर रही है। आइए जानते हैं कंपनी की नई योजना और इन दोनों बाइक्स के बारे में…

Yamaha FZ-X भारत में 18 जून को होगी लॉन्च, जानें  फीचर्स

ऑनलाइन बुकिंग
Revolt ने अपने ग्राहकों को बाइक देने की तारीख और डिलीवरी के बीच के अंतर को कम करने के लिए उत्पादन क्षमता बढ़ाने की घोषणा की है। फिलहाल दोनों बाइक्स को ऑनलाइन बुकिंग प्रणाली के माध्यम से ही बुक किया जा सकता है। ग्राहक कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर “notify me” टैब के माध्यम से बुकिंग के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 

Revolt RV300
इस बाइक की कीमत 94,999 रुपए रखी गई है, इसकी बुकिंग के लिए 7,199 रुपए की राशि ली जा रही है। RV300 स्पीड और रेंज के मामले में तीन अलग-अलग इको मोड, नॉर्मल मोड और स्पोर्ट्स मोड में आती है। इसमें 1.5 kw का मोटर और 2.7 kw की बैटरी दी गई है। इसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर है। फुल चार्ज होने पर रिवोल्ट आरवी300 इलेक्ट्रिक बाइक 80 से 150 किलोमीटर तक चलेगी। इस बाइक में सीबीएस ब्रेक दिए गए हैं, फ्रंट में 240 mm डिस्क और रियर में 180 mm डिस्क ब्रेक हैं। यह बाइक स्मॉकी ग्रे और न्योन ब्लैक कलर में उपलब्ध है।

Revolt RV 400  
इस बाइक की कीमत 1.19 लाख रुपए रखी गई है, जिसके लिए बुकिंग राशि अब 7,999 रुपए तय की गई है। RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक में 3kW का मोटर और 3.24kW लिथियम आयन-बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि Revolt RV 400 एक बार फुल चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक चलेगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 85 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे रेग्युलर 15 ऐंपीयर प्लग पॉइंट पर चार्ज किया जा सकता है और इसके लिए किसी विशेष चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की आवश्यकता नहीं है। यानी कि आप इसे घर पर भी चार्ज कर सकेंगे।

Honda भारत में लॉन्च कर सकती है किफायती ऑफ रोडर बाइक

कनेक्टिविटी फीचर्स
इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत आर्टिफिशल इंटेलीजेंस तकनीक है। इस वजह से बाइक में बैटरी पर्सेंटेज, बाइक की लोकेशन जैसी कई जानकारियां मिलती हैं। इस बाइक में कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक बाइक में चार प्री-लोडेड मोटरसाइकल साउंड्स दिए गए हैं, जिनमें से आप अपनी पसंद के अनुसार साउंड सिलेक्ट कर सकते हैं। दोनों बाइक्स में रिवोल्ट मोबाइल ऐप की सुविधा दी गई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here