लोकप्रिय सीरीज ‘स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी’ इंटरनेट मूवी डेटाबेस (आईएमडीबी) की विश्वव्यापी सूची में टॉप टेन हाइऐस्ट रेटेड टीवी शो में जगह बनाने में कामयाब रही है. प्रतीक गांधी अभिनीत और हंसल मेहता द्वारा निर्देशित यह परियोजना 250 कार्यक्रमों की सूची में सबसे अधिक रेटिंग वाला शो रहा है. ‘स्कैम 1992 : द हर्षद मेहता स्टोरी’ को आईएमबीडी पर 10 में से 9.6 की रेटिंग मिली है. हंसल मेहता द्वारा निर्देशित शो ने विश्व स्तर की सूची में नौवां स्थान हासिल किया है.

आईएमबीडी में किसी फिल्म या सीरीज की रेटिंग यूजर्स द्वारा दी गई रेटिंग्स के आधार पर निर्धारित होती है और इसका पैमाना दस तक का ही होता है. लिस्ट में टॉप पर ‘बैंड ऑफ ब्रदर्स’ रही है और इसके बाद क्रमश: ‘ब्रेकिंग बैड’ और ‘चेर्नोबिल’ शामिल हैं.

‘स्कैम 1992’ से ऊपर अन्य जो शोज रहे हैं, उनमें ‘द वायर’, ‘अवतार : द लास्ट एयरबेंडर’, ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’, ‘द सोप्रानोस’, ‘रिक एंड मॉर्टी’ है, जबकि दसवां स्थान जापानी एनीमेटेड सीरीज ‘द फुलमेंटल अल्केमिस्ट’ को मिला है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस सीरीज में काम करने के लिए प्रतीक गांधी को 18 किलो वजन बढ़ाना था और उन्होंने बढ़ाया भी था. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि, ‘मेरा पहले 71 किलो वजन था और सीरीज के दौरान 89 किलो तक हो गया था.’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here