कन्याकुमारी: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज तमिलनाडु (Tamil Nadu Election 2021) और केरल के दौरे पर पहुंचेंगे. अमित शाह चुनावी घोषणा होने के बाद केरल (Amit Shah Kerala Visit) और तमिलनाडु में चुनावी बिगुल फूकेंगे. अमित शाह दोनों राज्यों में बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे.

डोर-टू-डोर कैंपैन की शुरुआत करेंगे गृह मंत्री

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु के कन्याकुमारी में बीजेपी के डोर-टू-डोर कैंपैन (BJP Door-To-Door Campaign In Kanyakumari) विजय संकल्प महासंपर्क अभियान (Vijay Sankalp Mahasampark Abhiyaan) की शुरुआत करेंगे.

केरल में बीजेपी की विजय यात्रा

इसके अलावा गृह मंत्री केरल (Kerala Election 2021) की राजधानी तिरुवनंतपुरम में बीजेपी की केरल विजय यात्रा (Kerala Vijay Yatra) के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- बंगाल के रण में आज दिग्गजों का घमासान, पीएम मोदी और ममता रहेंगे आमने-सामने

तमिलनाडु में AIADMK के साथ बीजेपी का गठबंधन

जान लें कि तमिलनाडु (Amit Shah Tamil Nadu Visit) में बीजेपी राज्य में सत्तारूढ़ ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में है. दोनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं.

गौरतलब है कि तमिलनाडु विधान सभा चुनाव (Tamil Nadu Election 2021) एक ही चरण में होगा. तमिलनाडु में विधान सभा चुनाव के लिए वोटिंग 6 अप्रैल, 2021 को होगी और काउंटिंग 2 मई को की जाएगी.

ये भी पढ़ें- बीजेपी को मिल गया बंगाल का ‘लाल’? कोलकाता में मिथुन की मौजूदगी से चढ़ा सियासी पारा

बता दें कि तमिलनाडु में 16वें विधान सभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को कुल 6,28,23,749 वोटर वोट डालकर अपना विधायक चुनेंगे. जान लें कि तमिलनाडु में कुल 140 विधान सभा सीटें हैं. जिनपर चुनाव कराए जाएंगे. सिंगल फेस में ही सभी सीटों पर वोटिंग होगी.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here