नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव शादी ( Tejashwi Marriage ) के बंधन में बंध गए। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को अपनी दोस्त रचेल के साथ सात फेरे लिए। हालांकि ये शादी बड़े ही गोपनीयत तरीके से की गई। यही नहीं इस शादी में परिवार के करीबियों को ही बुलाया गया था। दिल्ली स्थिति बहन मीसा भारती के फार्म हाउस पर ये विवाद समारोह संपन्न हुआ। खास बात यह है कि इस विवाद समारोह का न्योता बिहार के मुख्यमंत्री और तेजस्वी के राजनीतिक ‘चाचा’ कहे जाने वाले नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) को नहीं मिला।

हालांकि नीतीश कुमार ने अपने अंदाज में भतीजे तेजस्वी यादव को जीवन की नई शुरुआत के लिए बधाई जरूर दी। उन्होंने कहा कि ‘सुना है शादी कर ली, मीडिया से जानकारी मिली है, नए जीवन के लिए बधाई।’

यह भी पढ़ेँः तेजस्वी यादव शादी के बंधन में बंधने जा रहे, लालू परिवार की मौजूदगी में दिल्ली में होगी सगाई

आरजेडी लीडर और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी दोस्त के साथ गुरुवार को सात फेरे ले लिए। लेकिन उनकी ये शादी अगले दिन भी सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल इसकी वजह है कि उन्होंने अपनी विवाह समारोह के लिए ज्यादा लोगों को न्योता नहीं दिया। यही नहीं अपने चीर प्रतिद्वंदी और राजनीतिक चाचा कहे जाने वाले नीतीश कुमार को भी इस शादी का निमंत्रण नहीं दिया गया।

हालांकि नीतीश कुमार ने चुटीले अंदाज में भतीजे तेजस्वी को शादी के बंधन में बंधने की बधाई दी।
तेजस्वी की शादी की बधाई और शुभकामना सीएम नीतीश कुमार की तरफ से बड़े ही औपचारिक तरीके से भेजी गईं। सीएम ऑफिस के जनसंपर्क कोषांग की ओर से जारी प्रेस रिलीज में लिखा गया है, ‘समाचारों के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की दिल्ली में परिणय सूत्र में बंधने की सूचना प्राप्त हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव के परिणय सूत्र में बंधने पर बधाई और शुभकामनाएं दीं हैं।’

इससे पहले मुंगेर में नीतीश से जब तेजस्वी की शादी में जाने को लेकर सवाल किया गया तो नीतीश मुस्कुरा कर चले गए थे। उस दौरान उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया था। बता दें कि तेजस्वी यादव अक्सर मुख्यमंत्री नीतीश को चाचा कहकर संबोधित करते हैं।

तेजस्वी यादव की शादी में लालू प्रसाद ने सिर्फ रिश्तेदारों और करीबी दोस्तों ही बुलाया था। शादी में कोई बाहरी व्यक्ति शामिल नहीं हुआ।

वहीं 32 वर्षीय तेजस्वी ने एक फार्म हाउस में माता-पिता राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव, अपने भाई-बहनों, परिवार के अन्य सदस्यों, करीबी रिश्तेदारों के बीच शादी रचाई। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ शामिल हुए।

दरअसल अखिलेश यादव लालू फैमिली के रिश्तेदार भी हैं। लालू की एक बेटी की शादी मुलायम के पोते के साथ हुई है।

यह भी पढ़ेँः एक दूजे के हुए तेजस्वी और एलेक्सिस, एयरहोस्टेस रह चुकी हैं उनकी दुल्हन, शादी में तेजप्रताप भी रहे मौजूद

जानिए कौन है तेजस्वी की दुल्हनिया
तेजस्वी की दुल्हनिया हरियाणा के एक व्यावसायी की बेटी हैं। वे एयर होस्टेस के तौर पर काम करती थीं। वो दिल्ली के वसंत विहार कॉलोनी में रहती हैं और उनके पिता चंडीगढ़ के एक स्कूल में प्रिंसिपल भी रह चुके हैं। तेजस्वी को वे 6 वर्षों से जानती थीं लंबे रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here