नई दिल्ली. डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder) ने अपने फीचर ब्लॉक कॉन्टैक्ट (Block Contact) को एक्टिवेट कर दिया है. जिसके बाद अब आप डेटिंग ऐप को बिना यह चिंता रन कर सकते है कि कहीं आपके घर वाले, परिचित या एक्स-ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को इस बारे में खबर ना लग जाए कि आप भी इसमें हैं. दरअसल, टिंडर ने हाल ही में एक ऐसा फीचर लॉन्च करने की बात की थी कि जिसकी मदद से आपको अब इस डेटिंग ऐप पर अपका कोई परिचित, दोस्त या रिश्तेदार नहीं देख पाएगा. इसके लिए टिंडर एक नया फीचर लेकर आया है, जिससे आप इस ऐप के बार जितने भी लोगों को जानते हैं, उन्हें ब्लॉक कर सकते हैं.

नए फीचर को लेकर टिंडर ने कही ये बात

टिंडर ने कहा है कि यह लोगों का पर्सनल स्पेस है. यहां अगर आपको कजिन, दोस्त या रिश्तेदार आपको देख लेता है तो आपको बारे में गलत धारणाएं बनाने लगता है. अक्सर ऐसा होता था कि इस प्लेटफॉर्म पर जान-पहचान वाले लोग मिल जाते हैं, क्योंकि आप नहीं जानते कि अगले पल किससे आप इस ऐप पर किससे कनेक्ट होने वाले हैं. इसे देखते हुए टिंडर ने नया फीचर लॉन्च किया है, जिससे यूजर अपने फोन के सभी कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक कर सकते हैं. टिंडर के ब्लॉक कॉन्टैक्ट फीचर से आप आसानी से अपने फोन में सेव किए गए सभी कॉन्टैक्ट को ब्लॉक तक सकते हैं या जिसे चाहें उसे ब्लॉक कर सकते हैं.

ऐसे करें एक्टिवेट

इसके लिए आपको टिंडर के आपके अकाउंट सेक्शन में जाना होगा. यहां से आप सेटिंग में जाए. शो मी ऑन टिंडर के नीचे आपको ब्लॉक कॉन्टैक्ट का ऑप्शन मिल जाएगा. जिसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप किसी को अपने अकाउंट से दूर रखना चाहते हैं जिससे यह पता चले कि आप टिंडर पर हैं. यदि आप ऐसा करना चाहते हैं तो आपको कन्टिन्यू पर क्लिक करना होगा. इसके बाद टिंडर आपके कॉन्टैक्ट  का एक्सेस मांगेगा. यहां पर आप जिसे ब्लॉक करना चाहते हैं, उसका नंबर सर्च कर ओके कर दे. फिर वह व्यक्ति आपको टिंडर पर नहीं तलाश पाएगा.

Published by:Amit Deshmukh

First published:



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here