Publish Date: | Tue, 29 Jun 2021 09:07 AM (IST)

Top News June 29, 2021: जम्मू में एक बार फिर ड्रोन दिखाई दिया है। जम्मू के टेक्निकल एयरपोर्ट पर संदिग्ध ड्रोन से किए गए दो हमने के बाद यह लगातार तीसरी घटना है। इससे पहले सोमवार को कालूचक में ड्रोन दिखाई दिए थे। ताजा खबर यह है कि बीती रात करीब 3 बजे जम्मू के कुंजवानी में ड्रोन दिखाई दिया। यह भी सेना का इलाका है। ड्रोन पूरे 15 मिनट तक मंडराता रहा और कोई कार्रवाई की जाए, इससे पहले गायब हो गया। इस बीच, जम्मू टेक्निकल एयरपोर्ट पर हमले की जांच एनआईए को सौंप दी गई है।

Top News June 29, 2021: पढि़ए देश दुनिया की अन्य अहम खबरें

भूमि विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों ने किया खुदकुशी का प्रयास

अहमदाबाद : गुजरात के राजकोट में भूमि विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों ने आत्महत्या का प्रयास किया। केतन सागठिया, शोभना चावडा, गौरीबेन चावडा व मंजूबेन वाघेला सोमवार दोपहर शहर में स्थित शिवशक्ति डेयरी पहुंचे और वहां फिनाइल पी ली। डेयरी मालिक ने एंबुलेंस बुलाकर सभी को सिविल अस्पताल पहुंचाया। पीड़ितों ने डेयरी संचालकों पर फर्जी दस्तावेज के जरिये 40-50 करोड़ रुपये की जमीन अपने नाम कराने का आरोप लगाया है। डेयरी संचालकों का कहना है कि उन्होंने वर्ष 2018 उक्त जमीन खरीद ली थी।

उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा को एक साल का सेवा विस्तार

नई दिल्ली : मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा को एक साल का सेवा विस्तार दिया। सिन्हा उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आइएएस अधिकारी हैं। सबसे वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त के तौर पर सिन्हा निर्वाचन आयोग में विभिन्न विषयों से संबंधित कई समितियों का नेतृत्व कर रहे हैं। अधिसूचना के अनुसार, सिन्हा को 30 जून, 2022 तक सेवा विस्तार दिया गया है।

भारत व दक्षिण कोरिया की नौसेनाओं ने पूर्वी चीन सागर में किया अभ्यास

नई दिल्ली : भारत व दक्षिण कोरिया की नौसेनाओं ने पूर्वी चीन सागर में सोमवार को संयुक्त अभ्यास किया। क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव के बीच दोनों देशों की नौसेनाओं ने यह अभ्यास किया है। अधिकारियों ने कहा कि साझा अभ्यास का लक्ष्य दोनों नौसेनाओं के बीच समन्वय और बेहतर कार्यप्रणाली का आदान-प्रदान है।

पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा 12 तक न्यायिक हिरासत में

मुंबई : एनआइए की विशेष अदालत ने पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को 12 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के समीप विस्फोटक लदे वाहन पाए जाने और कारोबारी मनसुख हिरेन हत्याकांड में आरोपित हैं। अदालत ने दो अन्य आरोपितों मनीष सोनी एवं सतीश मोथकुरी की एनआइए हिरासत बढ़ा दी है।

आइएलएफएस के चेयरमैन रवि पार्थसारथी को नहीं मिली जमानत

चेन्नई : तमिलनाडु की एक विशेष अदालत ने इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (आइएलएफएस) के पूर्व चेयरमैन रवि पार्थसारथी की जमानत याचिका खारिज कर दी। पार्थसारथी पर निवेशकों के 200 करोड़ रुपये हड़पने के आरोप हैं। उसे राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नौ जून को गिरफ्तार किया था।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here