नई दिल्ली. टेक यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. आने वाले दिनों में उन्हें इंस्टाग्राम (Instagram) की तरह क्लोज फ्रैंड्स या ट्रस्ट फ्रेंड्स जैसे फीचर माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) में ही मिल सकेंगे. जानकारी के मुताबिक, ट्विटर इन दोनों फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है. इन दोनों फीचर्स का फायदा यह है कि इस ऑप्शन के साथ की गई पोस्ट सिलेक्टेड क्लोज या जिन पर आप भरोसा करते हुए उन्हें ही नजर आएगी बाकि अन्य किसी को नहीं.

ट्विटर ट्रस्टेड फ्रेंड्स फीचर इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड्स के समान है, जहां पोस्ट केवल चुनिंदा लोगों के समूह को दिखाई देते हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म इस सुविधा पर कैसे काम करेगा क्योंकि ट्वीट सार्वजनिक होते हैं और भले ही यूजर्स के पास ट्विटर अकाउंट न हो. कहा जाता है कि ट्रस्टेड फ्रेंड्स के ट्वीट्स फ्रेंड की टाइमलाइन पर सबसे पहले दिखाई देते हैं.

ये भी पढ़ें – बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अब सभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध, आईओएस पर अभी करना होगा और इंतज़ार

इस खास फीचर पर भी काम कर रहा है ट्टिटर

ट्विटर द्वारा टेस्ट की जा रही एक अन्य विशेषता ‘फैसिट’ है जो यूजर्स को ट्वीट पोस्ट करने से पहले उन्हें कैटेगराइज्ड करने देती है. यह सुविधा अनिवार्य रूप से यूजर्स को अपने ट्वीट को श्रेणियों में क्रमबद्ध करने की अनुमति देगी और फॉलोअर उस विशेष ‘पहलू’ या पूरे अकाउंट को फॉलो कर सकते हैं. हालांकि यह फीचर्स अभी आरंभिक चरण में हैं और वर्तमान में कोई भी सक्रिय डेवलपमेंट में नहीं है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here