नई दिल्ली. मैन्युअल रूप से साइन अप करने के समय और प्रयास को बचाने के लिए कई ऐप्स उपयोगकर्ताओं को अपने गूगल (Google) अकाउंट्स के माध्यम से लॉग इन करने की अनुमति देते हैं. हालांकि, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) में यह सुविधा नहीं थी. रिवर्स इंजीनियर जेन वोंग ने पाया है कि ट्विटर अपने ऐप पर गूगल साइन-इन को एनेबल करने पर विचार कर रहा है. वोंग ने अपने ट्विटर पर फीचर का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जो साइन अप और लॉग इन के अलावा एक अतिरिक्त कंटिन्यू विद गूग बटन दिखाता है.

सबके लिए कब, यह साफ नहीं 

यह बटन यूजर्स को अपने गूगल अकाउंट को मौजूदा ट्विटर अकाउंट से जोड़ने या गूगल अकाउंट के समान विवरण के साथ एक नया खाता बनाने या ट्विटर में लॉग इन करने की अनुमति देगा. यह ज्ञात नहीं है कि इस सुविधा को सभी यूजर्स के लिए कब लाइव किया जाएगा. हालांकि यह सेवाओं और ऐप्स में साइन इन करने का एक अधिक सुविधाजनक तरीका है, लेकिन आपके गूगल अकाउंट को लिंक करने में इसकी कमियां हैं. उदाहरण के लिए, ऐसे परिदृश्य में जहां आपके गूगल अकाउंट से छेड़छाड़ की जाती है, फिर हमलावर के पास कई सेवाओं या ऐप्स तक पहुंच होगी.

ये भी पढ़ें – Tesla की सबसे बड़ी Rival कंपनी Triton की भारत में एंट्री, तेलंगाना में मैन्युफैक्चर करेगी इलेक्ट्रिक कार

रविशंकर प्रसाद बोले- नियमों के पालन में फेल रहा ट्विटर

हाल ही में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था, ”इस बात को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं कि क्या ट्विटर भारत में कानूनी सुरक्षा पाने का हकदार है? इस मामले का साधारण तथ्य यह है कि ट्विटर 26 मई से लागू हुए नए आईटी कानूनों का पालन करने में नाकाम रहा है.”

ट्विटर को ये कानूनी संरक्षण आईटी एक्ट की धारा 79 के तहत मिला था. ये धारा ट्विटर को किसी भी कानूनी कारवाई, मानहानि या जुर्माने से छूट देता था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here