Updated: | Fri, 02 Jul 2021 03:37 PM (IST)

लखनऊ UP Unlock Guidelines । कोरोना संक्रमण के कम होते मामलों को देखते हुए अब उत्तरप्रदेश में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स व जिम आदि को खोलने की इजाजत दे दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। अब राज्य में 5 जुलाई से सभी मल्टीप्लेक्स व जिम आदि खोल दिए जाएंगे। हालांकि इस दौरान सभी को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा। उत्तरप्रदेश में सिनेमाहॉल संचालक लंबे समय में मल्टीप्लेक्सृ व सिनेमाघरों आदि को खोलने की मांग कर रहे थे क्योंकि लॉकडाउन के कारण लंबे समय से उनका व्यवसाय प्रभावित हो रहा था। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में मार्केट, धर्मस्थल और रेस्टोरेंट आदि को खोलने की अनुुमति पहले ही दी जा चुकी है। ऐसे में अब यह भी संभावना जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में यदि कोविड-19 महामारी को लेकर स्थिति नियंत्रित रहती है तो स्कूल, कॉलेज व अन्य शिक्षा संस्थान भी खोले जा सकते हैं।

उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमण दर काफी कम

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर अब काफी कम हो चुकी है। यदि गुरुवार की बात की जाए तो 1 दिन में 2.67 लाख टेस्ट किए गए थे और सिर्फ 147 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे। उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर घटकर 0.06 प्रतिशत रह गई थी। यही कारण है कि राज्य सरकार ने मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर व जिम खोलने की अनुमति दे दी है।

उत्तरप्रदेश में जारी रहेगा वीकेंड लॉकडाउन

गौरतलब है तमाम छूट के बावजूद उत्तरप्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना से निपटने के लिए टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की नीति पर काम किया है। उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना महामारी की जांच के लिए 5.81 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं और प्रदेश में अभी तक 16.80 लाख लोग ठीक हो चुके हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here