Top News Dec 11, 2021: एक साल से अधिक समय के विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली की सीमाओं पर जमा हुए किसान अब अपने घर जाने की तैयारी कर रहे हैं। आंदोलनकारी किसानों को उनकी लंबित मांगों पर विचार करने के लिए केंद्र से एक औपचारिक पत्र प्राप्त होने के बाद इस सप्ताह के शुरू में आधिकारिक तौर पर विरोध प्रदर्शन खत्म कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने घोषणा की थी कि वे शनिवार सुबह करीब नौ बजे साइट खाली कर देंगे। शनिवार सुबह इसकी शुरुआत हो गई। वहीं भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि आंदोलन स्थल खाली करने में 4-5 दिन का समय लग सकता है।

Image

Image

Image

Top News Dec 11, 2021: पढ़िए आज की अन्य प्रमुख खबरें

तिरुपति मंदिर में दान किए तीन करोड़ के सोने के गहने

तिरुपतिः आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में एक शख्स ने 5.3 किलो सोने के गहने दान किए हैं। इनकी कीमत तीन करोड़ रुपये बताई गई है। गहनों में रत्न जड़ित दस्ताने भी शामिल हैं। मन्नत पूरी होने पर वह शख्स अपने पूरे परिवार के साथ मंदिर पहुंचा था।

Image

स्पाइसजेट के विमान की आपात लैंडिंग मामले में जांच शुरू

नई दिल्लीः डीजीसीए ने मुंबई हवाई अड्डे पर गुरुवार को स्पाइसजेट के मैक्स विमान की आपात लैंडिंग के मामले की जांच शुरू कर दी है। आपात लैंडिंग की वजह तकनीकी खामी बताई गई थी। डीजीसीए ने एयरलाइन, विमान निर्माता बोइंग और इंजन निर्माता सीएफएम को इंजन में हुई खराबी के बारे में जानकारी देने को कहा है। (प्रेट्र)

भड़काऊ भाषण मामले में सुब्रमण्यम स्वामी को राहत

गुवाहाटी : गुवाहाटी हाई कोर्ट ने राज्यसभा के सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी को भड़काऊ भाषण मामले में राहत दे दी है। हाई कोर्ट ने 2015 में असम में उनके द्वारा दिए गए कथित भड़काऊ भाषण मामले में आपराधिक कार्यवाही के लिए निचली अदालत के सभी आदेशों को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने पाया कि शिकायत में दंगे भड़काने या धार्मिक भावनाएं आहत होने के तहत कोई अपराध नहीं पाया गया है।

मुंबई की मेयर पर टिप्पणी में भाजपा नेता गिरफ्तार, रिहा

मुंबईः शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले भाजपा के विधायक आशीष शेलार को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, कुछ देर बाद वह एक लाख रुपये के मुचलके पर रिहा कर दिए गए। पेडनेकर ने शेलार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि शेलार ने उनपर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

Posted By: Arvind Dubey

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here