तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी के अलावा 14 लोग सवार थे। घटनास्थल से अभी तक 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इस बात की पुष्टि वायुसेना ने भी कर दी है। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए एमआई-सीरीज के हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनके कर्मचारी और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया। इस हादसे की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

बचाव अभियान जारी

सूत्रों के मुताबिक जिस स्थान पर यह हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वहां घना जंगल है। जो हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है वह MI सिरीज का हेलिकॉप्टर था और उसमें दो पायलट के अलावा चीफ ऑफ आर्मी डिफेंस और उनकी पत्नी सवार थे। घटना स्थल पर दमकल व बचाव दल के कर्मचारी पहुंच चुके हैं। यहां कई स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में जुट गए हैं। दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर में भीषण आग लगी हुई है।

CM शिवराज ने सलामती के लिए किया ट्वीट

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि तमिलनाडु में सेना का हेलीकाप्टर क्रैश होने की सूचना प्राप्त हुई है, जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत और अन्य अधिकारी सवार थे। मैं उनकी सलामती और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

Posted By: Sandeep Chourey

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here