Updated: | Mon, 05 Jul 2021 10:22 AM (IST)

Viral news: भारत धार्मिक मान्यताओं वाला देश है। यहां खुद को रामभक्त या शिवभक्त कहना नया नहीं है, लेकिन यदि कोई खुद को भक्त की बजाय भगवान बताने लगे तो आश्चर्य सभी को होगा। गुजरात के वडोदरा में ऐसा ही हो रहा है। यहां एक शख्स खुद को भगवान विष्णु का अंतिम अवतार बता रहा है। इसका नाम है रमेशचंद्र फेकर। इस व्यक्ति का दावा है कि वह भगवान विष्णु का कल्कि अवतार है। यह इंसान वड़ोदरा के जल संसाधन विभाग में काम करता था। हालांकि इसकी मानसिक हालत को देखते हुए सरकार ने इसे रिटार कर दिया है। अब यह इंसान अपनी गैच्यूटि को लेकर परेशान है।

क्या है मामला

गुजरात के वडोदरा में जल संसाधन विभाग में काम करने वाले रमेशचंद्र फेकर लंबे समय से खुद को भगवान विष्णु का कल्कि अवतार बता रहे हैं। वो लंबे समय तक ऑफिस नहीं आए थे। इसके बाद उनकी मानसिक हालत को देखते हुए सरकार ने उन्हें रिटारमेंट दे दिया है। उनकी गैच्युटी का मामला अभी तक फंसा हुआ है। इस बात को लेकर उन्होंने नाराजगी जताते हुए विभाग को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि यदि मेरी गैच्युटी नहीं मिली तो मैं पूरी दुनिया में सूखा ला दूंगा।

दुनिया में सूखा लाने की धमकी दी

फेफर ने जल संसाधन विभाग के सचिव को एक जुलाई को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने लिखा कि सरकार में बैठे राक्षस उनकी 16 लाख रुपये की ग्रैच्युटी और एक वर्ष के वेतन के रूप में 16 लाख रुपये रोककर उन्हें परेशान कर रहे हैं। इस वजह से वो धरती पर भीषण सूखा ला सकते हैं, क्योंकि वो भगवान विष्णु के दसवें अवतार हैं। उन्होंने सतयुग में शासन किया था। फेफर सरदार सरोवर पुनर्वास एजेंसी में अधीक्षण अभियंता के तौर पर कार्यालय में पदस्थ थे। वो आठ महीने में महज 16 दिन कार्यालय आए थे। इसके बाद साल 2018 में उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

अधिकारी बोले मूर्खता कर रहे हैं फेकर

जल संसाधन विभाग के सचिव एम के जाधव ने कहा, “फेफर कार्यालय आए बगैर वेतन की मांग कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि उन्हें सिर्फ इसलिए वेतन दिया जाना चाहिए कि वह कल्कि अवतार हैं और धरती पर वर्षा लाने के लिए काम कर रहे हैं। वह मूर्खता कर रहे हैं। मुझे उनका पत्र मिला है जिसमें उन्होंने ग्रैच्युटी और एक वर्ष के वेतन का दावा किया है। उनकी ग्रैच्युटी का मामला प्रक्रिया में है। पिछली बार जब उन्होंने दावा किया था तो उनके खिलाफ जांच शुरू की गई। उनकी मानसिक स्थिति को देखते हुए सरकार ने उन्हें समय से पहले सेवानिवृत्ति दे दी है।”

फेकर बोले मेरी वजह से हो रही है बारिश

अच्छी बारिश के लिए खुद को जिम्मेदार बताते हुए फेकर ने कहा, “देश में एक वर्ष भी सूखा नहीं पड़ा। पिछले 20 वर्षों में अच्छी बारिश के कारण भारत को 20 लाख करोड़ रुपये का फायदा हुआ। इसके बावजूद सरकार में बैठे राक्षस मुझे परेशान कर रहे हैं। इस कारण मैं इस वर्ष पूरी दुनिया में भीषण सूखा लाऊंगा। ऐसा इसलिए कि मैं भगवान विष्णु का दसवां अवतार हूं और मैंने सतयुग में पृथ्वी पर राज किया है।”

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here