कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जारी विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के बीच कोरोना वायरस का कहर भी लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने विधान सभा चुनाव प्रचार को लेकर चर्चा के लिए शुक्रवार (16 अप्रैल) को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. पश्चिम बंगाल में अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने बताया कि राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच चुनाव प्रचार को लेकर यह बैठक बुलाई है.

सर्वदलीय बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

पश्चिम बंगाल में बुधवार को एक दिन में कोरोना वायरस (Coronavirus in West Bengal) के सबसे ज्यादा मामले सामने आने के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. बैठक में  चर्चा किया जाएगा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रचार कैसे किया जा सकता है और संक्रमण से कैसे बचा जाए. बैठक में वर्चुअल चुनाव प्रचार को लेकर चर्चा हो सकती है. हालांकि अभी तक इस संबंध में चुनाव आयोग की ओर से आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

रैलियों में उड़ाई जा रही हैं कोरोना नियमों की धज्जियां

चुनावी रैलियों में कोरोना नियमों (Corona Rule) की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इसे देखते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट ने मंगलवार को निर्देश दिया था कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर विधान सभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के प्रचार के संबंध में स्वास्थ्य संबंधी सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी और ममता बनर्जी को बताया भाई-बहन, कहा- दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू

बंगाल में रिकॉर्ड कोरोना केस आए सामने

पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोविड-19 (Covid-19 in West Bengal) के मामलों में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की गई और राज्य में संक्रमण के 5892 नए मामले सामने आए, जबकि एक दिन में 24 मरीजों की मौत हुई. इनमें से सबसे ज्यादा मौत कोलकाता और उत्तरी 24 परगना में हुई, जहां 7-7 मरीजों ने अपनी जान गंवाई. वहीं पश्चिम बर्धमान में 4 मौत दर्ज की गई. इसके बाद पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 630116 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 10458 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 32621 पहुंच गई है.

17 अप्रैल को होगा पांचवें चरण का मतदान

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों, एक अप्रैल को दूसरे चरण में 30 सीटों, 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 31 सीटों और 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई थी. पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों और सातवें चरण में 26 अप्रैल 36 सीटों और आठवें चरण में मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे.

लाइव टीवी





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here