Publish Date: | Fri, 02 Jul 2021 07:11 PM (IST)

Weather Update: दिल्ली-NCR और आसपास के कई इलाकों में शुक्रवार शाम मौसम का मिजाज बदला और कई क्षेत्रों में आंधी के साथ बारिश हुई। लगातार तीन दिनों से लू के थपेड़े झेल रहे लोगों को बारिश की वजह से थोड़ी राहत मिली। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि जुलाई की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश हो सकती है, लेकिन जुलाई के पहले ही दिन गर्मी ने 89 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दिल्ली के अलावा रोहतक, बहादुरगढ़ और हरियाणा के कुछ और इलाकों में बारिश हुई है। वैसे बारिश के बावजूद दिल्ली में दिन में शुक्रवार का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गर्मी से परेशान दिल्ली और उत्तर-पश्चिमी राज्यों को अभी कुछ दिन और गर्मी का सामने करना पड़ेगा। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत को मानसून के लिए एक सप्ताह का और इंतजार करना पड़ सकता है। अगले दो दिन तक यूपी के कानपुर समेत आसपास के शहरों में भी तापमान बढ़े रहने की संभावना है।

देश के दूसरे हिस्सों में हो रही बारिश

वहीं असम, पश्चिम बंगाल, मेघालय, सिक्किम और बिहार में भारी बारिश हो रही है। आज देहरादून समेत उत्तराखंड के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड और तमिलनाडु में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उधर, झारखंड में भी रुक-रुककर कहीं कहीं बारिश जारी है। मध्य प्रदेश के लोगों को भी जल्द राहत मिल जाएगी। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य में जल्द ही बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को राज्य के 6 संभाग और 4 जिलों में बिजली की चमक के बीच भारी बारिश हो सकती है।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Show More Tags





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here