वॉट्सऐप (WhatsApp) पर बातें आसानी से हो इसलिए हम स्टिकर्स को दोस्त और रिश्तेदारों को भेजते हैं. वॉट्सऐप ने वॉट्सऐप वेब प्लैटफॉर्म पर नया फीचर पेश किया है, जिससे पर्सनलाइज़ स्टिकर क्रिएट किया जा सकता है. लेटेस्ट डेवलपमेंट में वॉट्सऐप ने ‘Sticker Maker’ को ऐड किया है, जिससे किसी भी फोटो को वॉट्सऐप स्टिकर में कन्वर्ट किया जा सकता है. इसका मतलब ये हुआ कि अब स्टिकर बनाने के लिए किसी थर्ड पार्टी का इस्तेमाल नहीं करना होगा. आइए जानते हैं कैसे काम करता है ये नया फीचर…

बता दें कि ये नया फीचर आपकी फोटो को कैरिकेचक तो नहीं बनाता है, लेकिन इसे लो-रेजोलूशन स्टिकर बना देता है. नए स्टिकर्स फीचर से स्टिकर को आसानी से बनाकर सेंड और डाउनलोड किया जा सकता है.

इसके लिए आपके पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए. साथ ही आपके पास वह इमेज भी सेव होनी चाहिए, जिसका आपको स्टिकर बनाना है. अगर आप अपने बर्थ डे के लिए पर्सनल वॉट्सऐप स्टिकर बनाना चाहते हैं तो दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें…

Step 1– सबसे पहले वॉट्सऐप वेब खोलें और किसी भी चैट विंडो पर जाएं. यहां Attachments पर टैप करें और स्टिकर सेलेक्ट करें.

Step 2- फाइल explorer ओपेन हो जाएगा. अब उस इमेज को सेलेक्ट करें, जिससे वॉट्सऐप स्टिकर में बदलना है.

Step 3- आप corners को एडजस्ट कर सकते हैं, इमेज को क्रॉप करें और टेक्स्ट और ईमोजी ऐड करें, और स्टिकर में चेंज करें. इसके बाद Arrow पर टैप करके Send करें.

ध्यान देने वाली बात ये है ये स्टिकर बनाने वाला ये फीचर वॉट्सऐप ऐप के एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स के लिए नहीं आया है, और ये उनके बहुत काम आएगा जो यूज़र्स आमतौर पर डेस्कटॉप से मैसेज करते हैं.

Tags: Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp status, Whatsapp update





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here