फेसबुक (Facebook) के प्लेटफॉर्म्स वॉट्सऐप, (WhatsApp) मैसेंजर और इंस्ट्राग्राम (Instagram) के कुछ फीचर्स लगभग मिलते जुलते हैं. जानकारी के अनुसार कंपनी इंस्टाग्राम का एक खास फीचर अब वॉट्सऐप में शामिल करने जा रही है. WAbetainfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप अपने वॉइस मैसेजिंग फीचर में वेवफॉर्म की टेस्टिंग कर रहा है. WAbetainfo वॉट्सऐप पर नए और आने वाले फीचर्स को ट्रैक एंड टेस्ट करता है. वेवफॉर्म फीचर इंस्टाग्राम पर पहले से ही मौजूद है, जिसमें वॉइस रिकॉर्ड करते समय रियल टाइम वेवफॉर्म्स का पता चल जाता है.

यहां यूज़र को वॉइस रिकॉर्डिंग भेजने से पहले, उसे रोक कर चेक करने का विकल्प भी मिलता है, जो अभी वॉट्सऐप पर मौजूद नहीं है. वॉट्सऐप पर आने वाला ये नया फीचर जल्द ही यूज़र्स के लिए शामिल किया जा सकता है.

(ये भी पढ़ें- सस्ता मिल रहा है Samsung का 6000mAh बैटरी, 90Hz डिस्प्ले वाला नया बजट फोन, मिलेंगे 4 कैमरे)

WABetaInfo ने नोट किया कि वॉट्सऐप का यह फीचर टेस्टिंग के लिए बीटा वर्जन के यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. वॉट्सऐप ने हाल ही में एक नए फीचर को लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूज़र किसी वॉइस मैसेज को तेजी स्पीड के साथ सुन सकते हैं.

वॉट्सऐप के अनुसार यूज़र इस फीचर का इस्तेमाल करके किसी वॉइस मैसेज को 1x, 1.5x और 2x की स्पीड के साथ सुन सकते हैं.  ये फीचर्स भारत में भी लॉन्च किया जा चुका है. नए वॉट्सऐप अपडेट के बाद कुछ स्मार्टफोन्स में मौजूद है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हुआ भारत का पहला 5G स्मार्टफोन, मिलेगी 12GB RAM और 4 कैमरे)

Multi-Device सपोर्ट भी आया…

इसके अलावा वॉट्सऐप पर एक और नया multi-डिवाइस सपोर्ट फीचर शामिल होने जा रहा है. इस फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र अपने सिर्फ एक वॉट्सऐप अकाउंट को एक साथ 4 डिवाइस में एक साथ चला सकते हैं. वॉट्सऐप के इस फीचर के इस फीचर के आने के बाद किसी एक डिवाइस पर लॉग-इन करने पर, सभी डिवाइस पर लॉग-इन का मैसेज आ जाएगा.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here