डिजिटल डेस्क, सियोल। मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी फैलने के बाद से दक्षिण कोरिया के युवाओं को वृद्ध लोगों की तुलना में अधिक गंभीर रोजगार का झटका लगा और नए कॉलेज और हाई स्कूल के स्नातकों को नौकरी खोजने में अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को एक रिपोर्ट में ये बात सामने आई है।

सांख्यिकी कोरिया संस्थान की रिपोर्ट के अनुसार 15-34 आयु वर्ग के कोरियाई लोगों के लिए रोजगार दर जनवरी में 50.5 प्रतिशत तक पहुंच गई। योनहाप न्यूज एजेंसी ने रिपोर्ट के हवाले से कहा कि जनवरी में 35-64 आयु वर्ग के लोगों के लिए यह दर 71.2 प्रतिशत थी जो पिछले वर्ष के 73.6 प्रतिशत से कम थी।

विशेष रूप से, जिन्होंने एक साल से भी कम समय पहले कॉलेज या हाई स्कूल से स्नातक किया था, उन्हें नौकरी खोजने में अधिक कठिनाई हुई है। उनमें से कॉलेज या विश्वविद्यालय से स्नातक करने वाले पुरुषों के लिए रोजगार दर में पिछले साल अगस्त और सितंबर में 12.1 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी जब देश महामारी की दूसरी लहर की चपेट में था।

एक साल से भी कम समय पहले हाई स्कूल से स्नातक करने वाली महिलाओं के लिए रोजगार दर मार्च और अप्रैल 2020 में 14.4 प्रतिशत अंक गिर गई और पिछले वर्ष की तुलना में अक्टूबर और नवंबर 2020 में 14.9 प्रतिशत अंक गिर गई।

 

(आईएएनएस)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here